दुनिया भर में भारतीय टैलेंट का डंका, स्टारबक्स ने लक्ष्मण नरसिम्हन को बनाया सीईओ

दुनिया भर में भारतीय टैलेंट का डंका, स्टारबक्स ने लक्ष्मण नरसिम्हन को बनाया सीईओ
0 0
Read Time:1 Minute, 54 Second

 दुनिया की सस्बे बड़ी दिग्गज कॉफी कंपनी स्टारबक्स ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। 55 साल के नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका स्थानांतरित होंगे। वे एक अप्रैल 2023 को सीईओ का पद ग्रहण करेंगे। स्टारबक्स ने घोषणा की कि नरसिंह्मन कंपनी के अगले मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्टारबक्स के निदेशक मंडल के सदस्य बनेंगे।
नरसिंह्मन लंदन से अमेरिका के सिएटल में स्थानांतरित होने के बाद एक अक्तूबर 2022 को भावी सीईओ बनेंगे। सीईओ के रूप में वे अगले साल पदभार संभालेंगे। तब तक वे अंतरिम सीईओ हॉवर्ड शुल्त्स के साथ मिलकर काम करेंगे।
इसके पूर्व नरसिंह्मन रेकिट, लॉयसोल और बेबी फॉर्मूला निर्माता इनफैमिल में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को ही ब्रिटेन के रेकिट बेंकिजर ग्रुप के मुख्य कार्यकारी का पद छोडऩे का एलान किया था। रेकिट छोडऩे के बाद कंपनी के शेयर मूल्य में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिली।
स्टारबक्स की चेयरमैन मेलोडी हॉब्सन ने कहा कि कंपनी का मानना है कि हमें अपने अगले सीईओ के रूप में एक असाधारण व्यक्ति मिला है। नरसिंह्मन ने कारोबारी दुनिया में कई अहम काम कर काफी ख्याति अर्जित की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x