WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

भारत कभी आक्रमण नहीं करता, लेकिन अगर कोई नजर उठाकर देखेगा, तो हम आंख निकालने की क्षमता रखते हैं, नितिन गडकरी

0 0
Read Time:2 Minute, 59 Second

केंद्र मंत्री नितिन गडकरी का कहना है की भारत ने कभी किसी देश की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा नहीं किया। ना ही कभी नेपाल और भूटान जैसे छोटे देशो की तरफ आँख उठा कर देखा। हमने बांग्लादेश को भी आजाद कराया और उसकी जमीन का एक टुकड़े पर भी कभी अपना हक नहीं जताया। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को ‘राजस्थान जनसंवाद’ रैली को संबोधित कर कहा हम खुद से किसी देश पर हमला करने का कोई इरादा नहीं रखते है। लेकिन अगर कोई हमारे देश की जमीन और सीमाओं की तरफ आँख उठा कर देखेगा तो हम उसको उसी के शब्दों में जवाब देंगे। जिसके लिए हम और हमारी सेना पूर्णतया सक्षम है।

उनका यह सन्देश चीन और पाकिस्तान के लिए था। ‘हम न विस्तारवादी हैं और न ही किसी देश में आतंकवाद का समर्थन करते हैं। हम शांति और अहिंसा चाहते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि सिर्फ ताकत से ही अपने लोगों की रक्षा और शांति स्थापित की जा सकती है। इसी वजह से हम भारत को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं। गडकरी ने वर्चुअल रैली को सम्बोधित कर कहा। उन्होंने सेना की तारीफ में कहा की हमारी सेना का पराक्रम जबरदस्त है और अगर कोई भी नजर उठाकर हमारी तरफ देखेगा तो हमारी सेना उसकी आखे निकलने का दम रखती है ।

कांग्रेस को निशाने में लेते हुए गडकरी का कहना था की हमारी सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित है। कांग्रेस जो 60 साल में न कर पायी वही हमने 6 साल में कर दिखाया। सीमा पर चारो और सड़क बनाई जा रही है ताकि हमारी सेना आराम से आना जाना कर सके। 12 हजार करोड़ का खर्च चार धाम रोड चीन और नेपाल की सीमा बनाने में लगेगा। उत्तराखंड से पिथौरागढ़ तक एक सड़क बनाई जा रही है ताकि भारत से मानसरोवर जाने का रास्ता बनाया जा सके। गडकरी का कहना था के 6 महीने के अंदर यह रोड बनकर तैयार हो जाएगी। अरुणांचल प्रदेश में फ्रंटियर हाईवे का काम शुरू है। जम्मू कश्मीर से अनुछेद 370 खत्म होने के बाद अब वह से आतंकवाद खत्म होने वाला है। जोजिला पास में एम्स और टनल आईआईटी बनाने का कार्य प्रगति पर है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x