कोरोना वॉरियर्स को सलाम, पुलिस वॉर मेमोरियल पर फूलों की बरसात

0 0
Read Time:4 Minute, 15 Second

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जी जान से जुटे कोरोना वॉरियर्स को आज देश की सेना सलाम कर रही है। बता दे कि लॉक डाउन का तीसरा चरण 4 मई से आरंभ होने जा रहा है, और जो की अब 17 मई तक चलेगा, तो इसी बीच आज 3 मई को सेना के तीनों अंगों जल सेना, थल सेना, और भारतीय वायु सेना के जवान कोरोना महामारी को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन वॉरियर्स के प्रति आभार प्रकट करते दिल्ली में राजपथ से फ्लाईपास्ट करते हुए उन पर पुष्पवर्षा की बरसात कर रहे हैं। ये अनमोल नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिल रहा है।

बता दे दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। थोड़ी देर में एम्स, LNJP, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में पुष्पवर्षा होगी। बता दें कि सेना ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे। ANI UP ट्ववीट किया है, लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल पर पुष्पवर्षा

पहला फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम तक होगा जबकि दूसरा फ्लाई पास्ट डिब्रुगढ़ से कच्छ तक किया जाएगा। भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे। नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे, इंडियन आर्मी देशभर के करीब-करीब सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी, नौ सेना के लड़ाकू जहाज दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे। पुलिस बलों के सम्मान में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे। बता दे कि एम्स, कैंट बोर्ड हॉस्पिटल और नरेला हॉस्पिटल के बाहर आर्मी बैंड परफॉम करेगा। बेस हॉस्पिटल पर आर्मी बैंड की धुन सुनाई देगी। जबकि गंगाराम हॉस्पिटल और आरएंडआर हॉस्पिटल के बाहर माउंटेन बैंड की परफॉर्मेंस होगी।

हमारी तीनो सेना भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे। नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे, इंडियन आर्मी देशभर के करीब सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी, जिन शहरों में फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं, दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x