राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ख़तरे में, सीएम गहलोत ने लगाए बीजेपी पर ये आरोप

0 0
Read Time:3 Minute, 23 Second

मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं। बता दें मध्य प्रदेश की ही तरह अब राजस्थान में भी कांग्रेस और विपक्षी दल बीजेपी के बीच राजनीतिक संघर्ष ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में देर रात बैठक की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कई विधायक नदारद रहे ।

पूर्व में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया था कि बीजेपी की मंशा सरकार गिराने की है। बता दें कि वहां सीएम गहलोत और डेप्युटी सीएम सचिन पायलट के बीच आपसी खींचतान काफ़ी जोरों पर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सचिन पायल शुक्रवार से ही दिल्ली में है। इसलिए जयपुर में देर रात हुई बैठक में सचिन पायलट सिरकत नहीं कर पाए। शनिवार रात से ही कांग्रेस के 24 विधायकों के हरियाणा के एक बड़े होटल में जाने की ख़बर सामने आ रही है।

इससे पूर्व राजस्थान में कांग्रेस के सभी विधायकों ने शुक्रवार देर रात तक जारी एक संयुक्त बयान में यह आरोप लगाया कि भाजपा राज्य की अशोक गहलोत की सरकार को गिराने का षड्यंत्र रच रही है। यह बयान विधानसभा में मुख्य सचेतक डा महेश जोशी एवं उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के हस्ताक्षरों से जारी किया गया है। संयुक्त बयान में कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया गया है कि भाजपा खरीद फरोख्त एवं अन्य भ्रष्ट हथकंडों के माध्यम से राज्य की जनहितकारी कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। इन विधायकों ने इसे भाजपा का कथित ‘अलोकतांत्रिक एवं भ्रष्ट आचरण’ करार दिया है।

उल्लेखनीय है कि जून में राज्य से हुए राज्यसभा की तीन सीटों के चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कुछ विधायकों को प्रलोभन दिए जाने का आरोप लगाया था। पार्टी की ओर से इसकी शिकायत विशेष कार्यबल (एसओजी) को की गयी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राज्यमें विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये की नकदी जयपुर स्थानांतरित हो रही है। राज्य विधानसभा में कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के पास 107 विधायक एवं भाजपा के पास 72 विधायक हैं। राज्य के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी कांग्रेस को है।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x