पहले छत से धक्का देने की कोशिश, फिर सेनेटाइजर छिडक़ पत्नी को लगा दी आग

पहले छत से धक्का देने की कोशिश, फिर सेनेटाइजर छिडक़ पत्नी को लगा दी आग
0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

उड़ीसा में एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है। यहां पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के ऊपर हैंड सेनेटाइजर छिडक़कर उसे आग लगा दी। घटना यहां के गंजम जिले में गुरुवार को हुई। 25 वर्षीय महिला गंभीर रूप से जली हुई है और जीवन-मौत के लिए संघर्ष कर रही है। पुलिस के मुताबिक महिला का नाम रीता प्रधान है। वह अपने पति संजय के साथ गंजम जिला स्थित दीगापहांदी पुलिस थानाक्षेत्र के माहुदा गांव में रहती है। जानकारी के मुताबिक मामला दहेज उत्पीडऩ का है।
पहले धक्का देकर मारने की कोशिश की
गुरुवार की शाम को वह अपने टेरेस पर खड़ी थी। इसी दौरान रीता के पति ने जान लेने की नीयत से उसे धक्का देकर गिराना चाहा। इसके बाद जब रीता ने वहां से बचकर भागने की कोशिश की तो संजय ने उसके ऊपर हैंड सेनेटाइजर छिडक़कर आग लगा दी। दर्द से चीखती रीता किसी तरह पड़ोसी के घर पहुंची जहां से उसे बरहामपुर कस्बे के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर के मुताबिक वह 30 फीसदी तक जल चुकी है। रीता ने चार साल पहले संजय से शादी की थी। बताया जाता है कि उसके परिवार ने दहेज में 1.70 लाख रुपए भी दिए थे, लेकिन ससुराल से और ज्यादा पैसे मांगे जा रहे थे। रीता के परिवार ने साल 2019 में ही इस मामले की शिकायत बेरहामपुर महिला पुलिस थाने में की थी। दोनों परिवारों ने आपसी बातचीत से मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन बात बन नहीं पाई।
महिलाओं के खिलाफ अपराध में आगे
नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक साल 2021 में उड़ीसा दहेज मामलों में छठवें स्थान पर रहा था। इसमें सामने आया है कि यहां पर पिछले साल महिलाओं के खिलाफ अपराध में 23 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसमें 2020 की तुलना में महिला के पति और अन्य रिश्तेदारों के जुल्म में 33.62 फीसदी बढ़ चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं कोर्ट में भी महिलाओं के खिलाफ अपराध की सुनवाई का स्तर ठीक नहीं है। उड़ीसा में इस तरह के 98.6 फीसदी पेंडिंग हैं जो कि देशभर में सबसे ज्यादा है। जहां राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों में 26.6 फीसदी सजा हुई है, वहीं उड़ीसा में यह परसेंटेज केवल 8.3 का है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x