WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

मुंबई के होटल में लगी आग, तीन घंटे बाद पाया जा सका काबू , बचाए गए 25 कोरोना योद्धा डॉक्टर

0 0
Read Time:2 Minute, 28 Second

मुंबई के एक पांच मंजिला होटल में भयंकर आग लगने के बाद उसमें रह रहे 25 डाॅक्टरों और तीन अन्य लोगों को बचाया गया। अधिकारियों ने वृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बीएमसी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण शहर में विभिन्न होटलों और लाॅज में डाॅक्टरों और नर्सों सहित आपात और आवश्यक सेवा के कर्मियों के रहने की अस्थायी व्यवस्था की है। इस होटल में भी ऐसी ही व्यवस्था की गई थी।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि बुधवार देर रात मेट्रो सिनेमा के नजदीक होटल फाॅच्र्यून में आग लग गई और लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकल के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘आग होटल की पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक फैली।’’ उन्होेने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियों को भेजा गया।

उन्होनें बताया कि आग बिजली की तारों और केबलों, लाॅबी में फाॅल्स सीलिंग और होटल की पहली, दूसरी तथा तीसरी मंजिलों पर गलियारों तक ही सीमित थी। उन्होंने बताया कि जिन 25 डाॅक्टरों को बचाया गया वे एक स्थानीय हाॅस्पिटल में रेजिडेंट डाॅक्टर हैं जिन्हें होटल में अस्थायी आवास मुहैया कराया गया था जबकि तीन अन्य लोग होटल में ठहरे हूए थे।

आग रात को करीब 11 बजे लगी थीं अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग की सीढ़ियों का इस्तेमाल कर पांच डाॅक्टरों को बचाया गया। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। मुंबई सेंट्रल के निकट होटल रिपन के एक कमरे में 21 अपै्रल को आग लगी थी। बीएससी इस होटल को पृथक केंद्र के तौर पर इस्तेंमाल कर रही थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x