किसान की बेटी हेमा त्रेहन ने पेंटिंग की दुनिया में गाड़े झंडे

किसान की बेटी हेमा त्रेहन ने पेंटिंग की दुनिया में गाड़े झंडे
1 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

किसान की बेटी हेमा त्रेहन ने पेंटिंग की दुनिया में झंडे गाड़े हैं। इस युवती ने करीब 104 फिट स्क्वॉयर फिट में भगवान कृष्ण की तस्वीर बनाई है। इतना ही नहीं इसी तस्वीर में महाभारत और ब्रहमांड को भी दर्शाया गया है जिससे एक संदेश भी दिया गया है।
रेहड़ के गांव रायपुरी निवासी किसान स्वर्गीय गोपाल कृष्ण त्रेहन की बेटी हेमा त्रेहन आर्ट में एक जाना पहचाना नाम हैं। उन्हें सोमवार को एक सर्टिफिकेट मिला है जिसमें उनका नाम ब्रावो इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने की जानकारी दी गई है। हेमा ने हिन्दुस्तान से बताया कि उनके पिता का देहांत इसी वर्ष जनवरी में हो गया है, लेकिन उनका नाम इतनी बड़ी संस्था में दर्ज होना पिता को सच्ची श्रद्धांजलि है। हेमा ने पेंटिग के बारे में बताया कि इस पेंटिंग को उन्होंने फिल्म पेंटिंग का नाम दिया है। इसका आकार करीब 104 वर्ग फीट है जिसे उन्होंने सिग्नेचर नाम दिया है। संस्था की तरफ से ऑनलाइन फार्म भरवाए गए थे जिसमें ये पेंटिंग करीब एक माह में बनाकर तैयार की है। बताया कि मंगलवार को उनकी पेंटिंग बिगेस्ट पेंटिंग ऑफ एनशेंट महाभारत स्टोरी मेड बाय एन इंडीविजुआल में शामिल की गई है। उन्होंने ये पेंटिंग अपने पिता को समर्पित की है। हेमा की माता स्नेहलता रायपुरी में ही आंगनवाड़ी कार्यकत्री हैं।

क्या है संदेश
हेमा बताती हैं कि उनकी पेंटिंग में भगवान कृष्ण के माध्यम से ये संदेश दिया गया है कि अकेले होने पर भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। दुनिया चाहे कितनी खिलाफ हो पर सच के रास्ते पर डंटे रहें, जीत तुम्हारी ही होगी। साथ ही ब्रहमांड दर्शाने का उद्देश्य है कि इंसान चाहे जितना तरक्की कर ले, कुदरत से नहीं जीत सकता है। तीन मिनट 19 सैकेंड में बनाई थी। इस पेंटिंग में उन्होंने चारो धर्मो के चिन्ह शामिल कर एक खुबसूरत पेंटिंग बनाई थी और एकता का संदेश दिया था। इस पेंटिंग को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x