WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

राजौरी में निर्यात जागरूकता, क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन

राजौरी में निर्यात जागरूकता, क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन
0 0
Read Time:2 Minute, 35 Second

जम्मू और कश्मीर व्यापार संवर्धन संगठन (जेकेटीपीओ) ने कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा) के सहयोग से राजौरी में एक निर्यात जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया।
संगठन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस कार्यक्रम में विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी), फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गनाइजेशन (फियो), एक्सपोर्ट क्रेडिट के सहयोग से गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीजीसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सहयोग किया।
बयान में कहा गया है कि यह निर्यात हब योजना/एक ओडीओपी पहल के रूप में जिले के तहत जम्मू और कश्मीर के सभी जिलों से निर्यात को बढ़ावा देने के लिए केंद्रशासित प्रदेश में आयोजित होने वाले नियोजित कार्यक्रमों की निरंतरता में जेकेटीपीओ द्वारा आयोजित छठी जिला स्तरीय निर्यात कार्यशाला थी।
जिला स्तर पर निर्यात जागरूकता कार्यशालाओं का उद्देश्य निर्यात हब/एक जिला, एक उत्पाद (ओडीओपी ) पहल के रूप में जिले के तहत प्रत्येक जिले को निर्यात हब के रूप में विकसित करने पर ध्यान देने के साथ केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से निर्यात को बढ़ावा देना और समर्थन करना है। कार्यशाला में शहद, अखरोट, चिकरी की लकड़ी आदि सहित राजौरी जिले के ओडीओपी उत्पादों और अन्य फोकस उत्पादों की क्षमता पर भी ध्यान केंद्रित किया गया।
राजौरी के उपायुक्त विकास कुंडल ने कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए राजौरी के प्रमुख निर्यात संभावित उत्पादों जैसे डेयरी उत्पाद, केला, सेब, मक्का, अखरोट, पेकन नट, चिकरी वुड्स, लैवेंडर, सिल्क और ऊन आदि पर ध्यान दिए जाने का आह्वान किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x