कैसीनो संचालकों के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, 3 मंत्री और 15 विधायकों से भी कनेक्शन

कैसीनो संचालकों के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, 3 मंत्री और 15 विधायकों से भी कनेक्शन
0 0
Read Time:4 Minute, 46 Second

प्रवर्तन निदेशालय ने हैदराबाद और आंध्र प्रदेश में आठ स्थानों पर कैसीनो के आयोजकों और एजेंटों के खिलाफ विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम नियमों के उल्लंघन के लिए छापेमारी की। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने कथित हवाला लेनदेन की भी पड़ताल की। एक अधिकारी ने विस्तृत ब्योरा दिए बिना कहा, ‘फेमा के प्रावधानों के तहत आठ जगहों पर छापेमारी की गई।’ आरोप लगाया गया है कि कैसीनों डीलरों और एजेंटों ने इस साल जून में नेपाल में कैसीनों का आयोजन किया और कैसीनों में खेलने वालों के लिए विशेष उड़ानों की व्यवस्था की गई और विजेताओं को हवाला लेनदेन के माध्यम से भुगतान किया गया।
कैसीनो ऑर्गेनाइजर चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी का दावा है कि वे लोग कानून का पालन करते हुए कैसीनो बिजनेस करते हैं। कैसीनो विज्ञापन के लिए अभिनेताओं को भुगतान की गई बड़ी रकम की वजह से प्रवर्तन निदेशालय की नजर उस ओर गई। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि बड़े ट्रांजेक्शन हवाला के जरिए किए गए हो। दोनों ने कथित तौर पर नेपाल के होटल मेची क्राउन में भारतीयों की ओर से कैसीनो दांव लगाया।
प्रवीण ने कथित चार दिन के पैकेज के लिए कथित तौर पर 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच फीस ली थी। ज्यादातर ग्राहक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से हैं। प्रवर्तन निदेशालय को 10 से 13 जून के बीच कथित मनी लॉन्ड्रिंग की भनक लगी थी।
व्हाट्सएप चैट और प्रवीण का लैपटॉप खंगालने पर जांचकर्ताओं को पता चला कि कसीनो खेलने में तीन मंत्री, 15 विधायक और 250 अन्य ग्राहक शामिल थे, जिनमें कुछ सोने के कारोबारी भी शामिल हैं।
आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री बालिनेनी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा है कि वह कैसीनो जाते हैं और उन्होंने जुआ और ताश खेलने की बात तक कबूल की। लेकिन प्रवीण या उसके कथित हवाला डील से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया।
कई इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज चलाने वाले तेलंगाना के श्रम मंत्री मल्ला रेड्डी ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें आवंटित किया गया एक स्टिकर कैसीनो आयोजक माधव रेड्डी की कार पर कैसे दिखाई दिया उन्होंने प्रवीण के साथ किसी भी तरह के संबंध से भी इनकार किया है।
कैसीनो के आयोजक कथित तौर पर अपने वीआईपी ग्राहकों को गोवा, नेपाल और इंडोनेशिया ले गए, और 5 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच फीस वसूल की।
जांचकर्ताओं ने कहा है कि प्रवीण के कैसीनो इवेंट्स को प्रमोट करने वाले अभिनेताओं के नाम उसके मोबाइल फोन में हैं। प्रवीण ने राजनेताओं और अभिनेताओं के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर की हैं।
वन विभाग ने भी, तेलंगाना के कडथल में प्रवीण के फार्महाउस पर छापा मारा। इस दौरान यह देखा गया कि उसने कहीं किसी लुप्तप्राय या संरक्षित जानवरों को अपने घर में रखा हुआ तो नहीं है। क्योंकि उसने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कई रेपटाइल्स के साथ तस्वीरें पोस्ट की हुई हैं। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें उसके फार्म हाउस पर दर्जनों विदेशी जानवर मिले हैं। जांच एजेंसी ने सोमवार को पूछताछ के लिए प्रवीण और उसके सहयोगी रेड्डी दोनों को बुलाया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x