चीन में कोरोना फिर पसारने लगा पांव, इस शहर में हुई लॉकडाउन की शुरुआत

चीन में कोरोना फिर पसारने लगा पांव, इस शहर में हुई लॉकडाउन की शुरुआत
0 0
Read Time:2 Minute, 23 Second

चीन ने कोरेाना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुये यहां के निवासियों का पीसीआर परीक्षण करने के लिए दक्षिण-पश्चिमी सिचुआन प्रांत की दो करोड़ दस लाख की आबादी वाले शहर चेगदू में लॉकडाउन लागू करने की शुरुआत कर दी है।
अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि एक से चार सितंबर के बीच शहर में सार्वभौमिक पीसीआर परीक्षण के कई दौर होंगे, जिसमें निवासियों को 10 बजे बाद से अपने घर नहीं छोडऩे के लिए कहा गया है। अधिकारियों ने कहा कि परिवार में केवल एक व्यक्ति किराने के सामान के लिए बाहर जा सकता है और उसका 24 घंटे के भीतर की एक निगेटिव पीसीआर रिपोर्ट होनी अनिवार्य है।
साथ ही कहा गया कि नागरिकों को बिना किसी जरूरी काम के शहर छोडऩे के खिलाफ सख्त चेतावनी दी जाती है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि शहर में केवल सुपरमार्केट, किसान बाजार, फार्मेसियों, चिकित्सा सुविधाओं, खाद्य वितरण सेवाओं और खानपान व्यवसाय का संचालन जारी रह सकता है। बयान में कहा गया है कि चेंगदू पहुंचने वाले व्यक्तियों को प्रवेश द्वार पर आवश्यक महामारी-रोधी नियंत्रण से गुजरना
होगा। शहर में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रांत में सोमवार से बुधवार तक 492 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए। मुख्य चीन मेंमहामारी की शुरुआत के बाद से इससे जुड़ी 24 हजार 806 मौतों के साथ कोविड-19 संक्रमण के कुल 60 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x