प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने साधा निशाना, बोली भगवान बुद्ध की शिक्षाओं पर अमल करने की आवश्यक्ता

0 0
Read Time:3 Minute, 11 Second

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा बुद्ध के प्रेम और करुणा के संदेश का उल्लेख किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के कुछ देर बाद ही कांग्रेस पार्टी की जनरल सैकेट्री प्रियंका वाड्रा ने प्रवासी मजदूरों का एक वीडियो शेयर करते हुए जिसमें वह अपनी व्यथा बता रहे थे इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रियंका ने लिखा कि सिर्फ भगवान की बात दोहराना काफी नहीं अमल भी कीजिए। प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, मज़दूरो  को गुजरात से यूपी लाया गया। पैसे भी वसूले गए आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है। आज बुद्ध पूर्णिमा का दिन है बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले।” मजदूरों को गुजरात से यूपी लाया गया। पैसे भी वसूले गए। आगरा और बरेली जाने वालों को लखनऊ और गोरखपुर ले जाकर छोड़ा जा रहा है।

आज बुद्ध पूर्णिमा है। बुद्ध की वाणी करुणा की वाणी थी। प्रवासी मजदूरों के साथ करुणा भरा व्यवहार हो और उन्हें सहारा मिले, यह हमारा प्रयास होना चाहिए। प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे लिखा प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करने का हमारा प्रयास होना चाहिए। सिर्फ भगवान की वाणी को दोहराना काफी नहीं है सरकार को उस पर अमल करके दिखाना होगा और प्रवासी मजदूरों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत आज बुद्ध के कदमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वो देश में हो या फिर विदेश में इस दौरान लाभ-हानि को नहीं देखा जा रहा है हमारा काम निरंतर सेवा भाव से होना चाहिए, दूसरे के लिए करुणा सेवा रखना जरूरी है। लखनऊ पहुंची एक श्रमिक एक्सप्रेस में सवार मजदूरों से आजतक ने खास बातचीत की थी। अहमदाबाद से अपने घर लौट रहे इन मजदूरों का आरोप था कि रेल टिकट के बदले 690 रुपये लिए थेए जबकि एक पानी की बोतलए नमकीन और चार-चार लड्डू पूरे सफर के दौरान दिए गए। इसके अलावा कोई सहूलियत नहीं दी गई।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x