झारखंड में एक और लव जिहाद का मामला, आरोपी रब्बानी अंसारी गिरफ्तार

झारखंड में एक और लव जिहाद का मामला, आरोपी रब्बानी अंसारी गिरफ्तार
0 0
Read Time:2 Minute, 15 Second

झारखंड में लव जिहाद का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। लोहरदगा में रब्बानी अंसारी नाम के एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक 17 वर्षीया नाबालिग आदिवासी लडक़ी से प्यार का नाटक किया, उसका यौन शोषण किया। जब उसकी पहचान जाहिर हो गई तो उसने लडक़ी पर धर्म बदलने का दबाव डाला। लडक़ी के इनकार करने पर रब्बानी ने उसे कुएं में फेंक दिया और उसे पत्थर से कुचलने की कोशिश की। कुछ ग्रामीणों की मदद से उसे बाहर निकाला जा सका। इस वारदात को लेकर लडक़ी के बयान पर लोहरदगा महिला थाने में पॉक्सो एक्ट और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
लडक़ी का कहना है कि छह महीने पहले उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया। उसने अपना नाम साजन उरांव बताते हुए दोस्ती का हाथ बढ़ाया। फिर बातचीत का सिलसिला बढ़ा तो उसने प्यार का वास्ता देकर उसका यौन शोषण किया। इसी बीच जब उसे युवक के असली नाम और मजहब का पता चला, तब उसने उससे मिलने-जुलने और बात करने से इनकार किया। रब्बानी ने उसपर कई बार धर्म परिवर्तन का दबाव डाला। बीते शुक्रवार को जब वह अपने गांव में किसी काम से जा रही थी तो रब्बानी उसके सामने आ गया। बात करने से इनकार करने पर उसने उसे कुएं में धकेल दिया और उपर से पत्थर फेंककर उसकी जान लेने की कोशिश की। गांव के कुछ लोगों ने मौके पर पहुंचकर उसकी जान बचाई।
इस वारदात की जानकारी मिलने पर लोहरदगा के कई संगठनों ने जोरदार विरोध जताया है। हिंदुत्ववादी संगठनों ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x