WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

एयर-इंडिया की मुंबई-कालीकट फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

एयर-इंडिया की मुंबई-कालीकट फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
0 0
Read Time:3 Minute, 8 Second

तकनीकी समस्या के चलते मुंबई-कालीकट सेक्टर से संचालित एयर इंडिया 581 फ्लाइट सुबह उड़ान नहीं भर सकी। सुबह 6.13 बजे पुशबैक के बाद फ्लाइट में तकनीकी समस्या पाई गई, जिसके बाद 6.25 बजे वापस लौट आई। हालांकि, इंजीनियरिंग जांच के बाद तकनीकी समस्या दूर कर दी गई। अब फ्लाइट को उड़ान भरने की इजाजत दे दी गई है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है।
इससे पहले शुक्रवार को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में तकनीकी खराबी की खबर सामने आई थी। कोलकाता से मुंबई जा रही फ्लाइट को उड़ान भरने के महज कुछ समय बाद ही लौटना पड़ा। फ्लाइट में 156 यात्री सवार थे। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंडिगो की एक फ्लाइट उड़ान भरी थी। कुछ समय बाद ही पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को बताया कि फ्लाइट में तकनीकी खराबी है और वह वापस लौटना चाहता है। इसके बाद फ्लाइट को वापस कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारा गया।
गौरतलब है कि टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया के वैश्विक नेटवर्क और बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिशों के बीच इसके मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक कैम्पबेल विल्सन ने शनिवार को कहा कि एयरलाइन लंबी दूरी की इंटरनेशनल फ्लाइटों में अधिक सुविधाओं वाली इकोनॉमिक श्रेणी शुरू करने वाली है। मुंबई में जेआरडी टाटा मेमोरियल ट्रस्ट के एक कार्यक्रम में विल्सन ने कहा कि अगले एक दशक में विश्व के विमानन क्षेत्र में भारत और एयर इंडिया के प्रमुख भूमिका में आने के अवसर हैं।
उन्होंने कहा कि एयर इंडिया घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाकर कम से कम 30 फीसदी करेगी। एयरलाइन दीर्घकालिक पुनरुद्धार योजना पर काम कर रही है और अगले पांच वर्षों में उसकी अपने बेड़े के साथ-साथ वैश्विक नेटवर्क को बढ़ाने की भी योजना है। विल्सन ने कहा, निकट भविष्य में गलीचे, पर्दे, सीट कवर-कुशन बदले जाएंगे। हमने घरेलू उड़ानों में मैन्यू पूरी तरह से बदले हैं। इसके अलावा लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अगले महीने से अधिक सुविधाजनक इकोनॉमी श्रेणी शुरू करेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x