असम के 19 लापता श्रमिकों में से 8 अरुणाचल के जंगल में मिले

असम के 19 लापता श्रमिकों में से 8 अरुणाचल के जंगल में मिले
0 0
Read Time:2 Minute, 52 Second

अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन सीमा के पास लापता हुए असम के 19 श्रमिकों में से आठ को 18 दिनों के बाद जंगल से बचा लिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार रात यह जानकारी दी। कुरुंग कुमे के उपायुक्त बेंगिया निघी ने कहा कि बचाए गए सभी आठ श्रमिकों की हालत गंभीर है और शुक्रवार की रात घने जंगल से निकाले जाने के बाद एक मेडिकल टीम उनकी स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी कर रही है।
भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर को प्रशासन ने मंगाया था, लेकिन खराब मौसम के कारण अपने पायलटों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद दामिन सर्कल में ठीक से खोज नहीं कर सका।
डीसी ने कहा, शेष 11 लोग अभी भी लापता हैं और आठ बचाए गए मजदूरों के प्रारंभिक बयानों के अनुसार, उनमें से चार मारे गए हैं, और दो नदी में गिर गए थे। हमारी बचाव टीम ने शवों को बरामद या देखा नहीं था।
राज्य सरकार ने बचाए गए श्रमिकों को ईटानगर के पास नाहरलगुन ले जाने का अनुरोध किया, जहां उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर, जिसने शनिवार को शेष 11 श्रमिकों के लिए तलाशी अभियान चलाया था, को निकासी में इस्तेमाल किए जाने की संभावना थी।
निघी ने कहा, श्रमिकों के ठीक होने के बाद उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। वे थके हुए और कमजोर पाए गए। हमने उन्हें भोजन, पानी और दवाएं दीं।
खुद बचाव अभियान की निगरानी कर रहे डीसी ने कहा कि पांच जुलाई की रात हुरी में अपने परियोजना स्थल शिविर से भागने के बाद, 19 मजदूर जहरीले सांपों और जंगली जानवरों से भरे घने जंगल में प्रवेश कर गए थे। इसके बाद, कार्यकर्ता आठ और 11 के दो समूहों में विभाजित हो गए, और 11 का दूसरा समूह एक अलग दिशा में चला गया।
उन्होंने कहा कि पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की 25 सदस्यीय टीम दामिन सर्कल में शेष लापता लोगों के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x