कोविड-19 के कारण मां समेत 5 बेटों की मौत

0 0
Read Time:3 Minute, 5 Second

देशभर में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है और मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में सतर्कता बरतना बहुत आवश्यक है। कोरोना कितना खतरनाक हो सकता है इसके बारे में जानकार आसानी से अंदाजा लगा सकते है। लेकिन, झारखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हिलाकर रख दिया। बताया जा रहा है कि यहां एक परिवार में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा दिया। परिवार में ऐसे हालत बने हुए है की कोरोना से 6 लोगों की मौत से हो चुकी है और अब 7वें सदस्य की हालात नाजुक बनी हुई है।

कोरोना संक्रमित मां की अर्थी को कंधा देने वाले बेटों में भी कोरोना संक्रमण फैल गया और मां के मरने के बाद से ही लगातार एक के बाद एक बेटों की मौत होती गई। ऐसे ही अब तक 5 बेटों की मौत हो चुकी है और अब अंतिम बेटे यानी छठे बेटे की स्थिति भी बेहद खराब है। बाकी की मौत झारखंड और बंगाल के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के दौरान हुई है।

बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित इस परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो चुकी है। देश में इस तरह होने वाली मौतों का यह पहला मामला माना जा रहा हैं हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। धनबाद में कतरास के चौधरी परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला (88 वर्षीय) 27 जून को एक शादी समारोह में शामिल होने दिल्ली गई थीं। वहां से लौटने के बाद जब 90 साल की वृद्ध महिला की तबियत बिगड़ी तो अस्पताल में पता चला महिला कोरोना संक्रमित हैं। इलाज के बाद भी महिला को नहीं बचाया जा सका और 4 जुलाई को उनकी मौत हो गई। इसके बाद दो बेटे संक्रमित पाए गए और इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई। फिर महिला के दो और बेटे बीमार पड़ गए। उन्होंने भी दम तोड़ दिया।

सिर्फ 12 दिनों के भीतर इस परिवार में कोरोना वायरस से पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद पांचवां बेटा जो धनबाद के कोविड अस्पताल में रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती हुआ था, उसने भी सोमवार को उसने अंतिम सांस ली। इसी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बुजुर्ग महिला और उसके पांच बेटों की मौत हो गई है।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x