सेंसर बोर्ड ने पठान के बेशरम रंग पर चलाई कैंची, कराए कई बदलाव

सेंसर बोर्ड ने पठान के बेशरम रंग पर चलाई कैंची, कराए कई बदलाव
0 0
Read Time:3 Minute, 14 Second

शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज होने से पहले ही विवादों में है। जब से इस फिल्म का गाना बेशरम रंग रिलीज हुआ है, सेंसर बोर्ड भी लोगों के निशाने पर रहा है। सोशल मीडिया से लेकर, हिंदी संगठनों और बॉलीवुड की कई हस्तियों ने आवाज उठाई कि फिल्म के इस गाने को सेंसर बोर्ड ने पास ही क्यों किया? अब बोर्ड ने निर्माताओं को फिल्म में बदलाव करने के निर्देश दिए हैं।
केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने हाल ही में अपने बयान में कहा, पठान के निर्माताओं को जांच समिति ने निर्देश दिया गया है कि वे इस फिल्म के गानों समेत जो और बदलाव सुझाए गए हैं, उन्हें लागू करें। उन्होंने कहा, निर्माताओं को सुझाए गए सभी बदलावों को उचित रूप से लागू करने और थिएटर में रिलीज से पहले इसकी संशोधित कॉपी बोर्ड में पेश करने के लिए कहा गया है।
जोशी ने कहा,  केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड अभिव्यक्ति और दर्शकों के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहा है। रिलीज होने से पहले फिल्मों को जो पड़ाव पार करने पड़ते हैं, पठान उन पड़ावों से गुजर रही है। उन्होंने कहा, हमारे देश की संस्कृति गौरवशाली है। ऐसा कुछ ना परोसा जाए, जिससे इसे ठेस पहुंचे। मैंने पहले भी कहा है कि निर्माताओं और दर्शकों के बीच विश्वास बनाए रखना सबसे जरूरी है। निर्माताओं को यह ध्यान में रखकर काम करना चाहिए।
सेंसर बोर्ड अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर किसी भी फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर सकता है। हालांकि, यह फिल्म पर बैन नहीं लगा सकता है। बोर्ड फिल्म के किसी सीन पर आपत्ति जताकर उसे कांट-छांट कर या हटाने का आदेश दे सकता है।
पठान एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण भी मुख्य भूमिका में हैं और जॉन अब्राहम विलेन बने हैं। शाहरुख संग इसमें उनकी जबरदस्त और असाधारण लड़ाई देखने को मिलेगी। इस फिल्म में बॉलीवुड का सबसे बड़ा और हैरतअंगेज क्लाइमैक्स सीन शूट किया गया है। खास बात यह है कि इसे दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में शूट किया गया है। पठान अगले साल 25 जनवरी को दर्शकों के बीच आएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x