पठान की एडवांस बुकिंग शुरू

पठान की एडवांस बुकिंग शुरू
0 0
Read Time:4 Minute, 25 Second

किसी भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस अनुमान को लेकर निर्माताओं और विशेषज्ञों में बराबर का उत्साह हो, ऐसा कम ही देखने को मिलता है। खासकर, कोरोना वायरस महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस ज्यादातर निर्माताओं के लिए मायूसी ही लेकर आया है। हालांकि, शाहरुख खान की पठान अब यह ट्रेंड तोड़ती हुई दिख रही है। गुरुवार को भारत में फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई और आंकड़ों ने हर किसी को चौंका दिया है।
गुरुवार को चुनिंदा जगहों के लिए ही फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू की गई थी और इसमें फिल्म के करीब 1.17 लाख टिकट बिक गए।
ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के मुताबिक, गुरुवार रात तक पीवीआर में 51,000, आईनॉक्स में 38,500 और सिनेपॉलिस में 27,500 टिकट बुक किए गए हैं।
एक रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों को पहले दिन की कमाई 39-41 करोड़ रुपये तक होने की उम्मीद है। यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।
तरण का मानना है कि पठान का पहला दिन ऐतिहासिक होगा। इसकी धमाकेदार ओपनिंग होगी। इस फिल्म के लिए जिस तरह का क्रेज दिख रहा है हालिया दिनों में ऐसा कमाल कोई फिल्म नहीं कर पाई है।  केजीएफ -2 और वॉर के लिए ऐसा क्रेज देखने को मिला था, लेकिन इस बार यह वॉर से भी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि वह पहले दिन 40 करोड़ की कमाई की उम्मीद कर रहे हैं। यह और भी बढ़ सकता है।
बाहुबली 2 अब तक सबसे बड़ी नॉन हॉलिडे ओपनर रही है। इस फिल्म ने पहले दिन 41 करोड़ रुपये कमाए थे। एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि पठान बाहुबली 2 का यह रिकॉर्ड तोड़ सकती है।
फिल्म बुधवार को रिलीज हो रही है। इसके बाद गुरुवार को गणतंत्र दिवस है। ऐसे में फिल्म को पांच दिन का वीकेंड मिल रहा है। एक्सपर्ट्स का मानें तो फिल्म पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर का मानना है कि फिल्म पहले वीकेंड में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये तक कमा सकती है। तरण के मुताबिक, 2022 बेहद खराब रहा। अब हर कोई इस फिल्म की अच्छी कमाई चाहता है।
दर्शकों का क्रेज बना रहे इसके लिए निर्माताओं ने भी बेहतरीन योजना बनाई है। अब तक फिल्म का कोई भी प्रमोशनल कार्यक्रम नहीं रखा गया है। ना ही शाहरुख ने कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। निर्देशन सिद्धार्थ आनंद की योजना है कि दर्शक शाहरुख को सीधा फिल्म में देखें। फिल्म से पहले वह शाहरुख को किसी मंच पर नहीं लाना चाहते, जिससे फिल्म आने तक दर्शकों की बेकरारी चरम पर हो।
पठान 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। इसमें शाहरुख एक जासूस की भूमिका में हैं। जॉन अब्राहम फिल्म में विलेन के रूप में दिखाई देंगे। फिल्म में दोनों अभिनेताओं का तगड़ा एक्शन देखने को मिलेगा। फीमेल लीड में दीपिका पादुकोण नजर आएंगी। यह आईसीई फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी। इसमें मेन स्क्रीन के साथ साइड पैनल होते हैं। बैकग्राउंड में कॉन्ट्रास्ट रंगों की वजह से दर्शकों को पर्दा और गहरा नजर आता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x